हिमायतनगर में भारतीय गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया


हिमायतनगर/नांदेड, एम अनिलकुमार|
समुचे भारत मे 26 जनवरी उत्साह के साथ मनाया गया है, नांदेड़ जिले के हिमायतनगर में दीवानी और फौजदारी अदालत, तहसील कार्यालय , पंचायत समिति कार्यालय, पुलिस स्टेशन हिमायतनगर, नगर पंचायत कार्यालय, ग्रामीण अस्पताल के साठी स्कूल कॉलेज और अन्य सरकारी और अर्ध-सरकारी कार्यालयों में 75 वां गणतंत्र दिवस उत्साहपूर्ण माहौल में मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज को प्रणाम कर सलामी दी। इसके अलावा परमेश्वर मंदिर क्षेत्र परिसर क्षेत्र में राष्ट्रसाधना पब्लिक स्कूल, जिला परिषद गर्ल्स स्कूल के विद्यार्थियों ने श्रीराम और देशभक्ति गीतों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर दर्शकों का दिल जीत लिया।


हिमायतनगर तहसील कार्यालय में तहसीलदार डी. एन गायकवाड के शुभ हाथों से ध्वजारोहण किया गया. इससे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत रत्न डाॅ. बाबासाहेब अंबेडकर की तस्वीर की पूजा की गई. इसके बाद नशामुक्ति की शपथ लेकर क्षेत्र को साफ-सुथरा रखने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर तहसील कार्यालय में पुलिस उपनिरीक्षक नंदलाल चौधरी एवं उनके सहयोगियों द्वारा तिरंगे झंडे को सलामी देने के बाद राष्ट्रगान का समापन किया गया। थाने में पुलिस निरीक्षक बी.डी. भुसनूर ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर पुलिस के जवानों ने देश के प्रति अपनी भावनाओं का प्रदर्शन किया. नगर पंचायत कार्यालय में प्रभारी मुख्य अधिकारी व नायब तहसीलदार सूर्यकांत ताड़ेवाड ने ध्वजारोहण किया. इसके साथ ही शहर के कई सरकारी एवं अर्धसरकारी कार्यालयों में गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में संबंधित प्रधानों द्वारा तिरंगा ध्वज लहराया गया. 

 

तालुका के विभिन्न गांवों के ग्राम पंचायत के सरपंच, स्कूल के प्रिंसिपल और कार्यालय के अधिकारियों द्वारा झंडा फहराकर गणतंत्र दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया है। राष्ट्रगान के बाद जगह-जगह मौजूद नागरिकों ने एक-दूसरे को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं नागरिक, अभिभावक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post