हिमायतनगर के श्री परमेश्वर का रेलवे मंडल प्रबंधक नीति सरकार ने लिया दर्शन

रेलवे स्टेशन के सामने मुख्य मेहराब पर भगवान परमेश्वरजी की मूर्ति स्थापित करणे कि मांग


हिमायतनगर,नांदेड़, एम अनिलकुमार|
रेलवे मंडल की मंडल प्रबंधक नीति सरकार ने बुधवार 07 फरवरी को हिमायतनगर स्थित जाज्वल्य देवस्थान श्री परमेश्वर मंदिर का दौरा किया। वह हिमायतनगर रेलवे स्टेशन पर चल रहे काम का जायजा लेने पहुंची थीं. ट्रेन से उतरते ही हिमायतनगर वाढोणा में श्री परमेश्वर मंदिर समिति की ओर से नांदेड़ मंडल प्रबंधक नीति सरकार का महावीरचंद श्रीश्रीमाल के हाथो पुष्पगुच्छ और श्री परमेश्वर की छवि देकर स्वागत किया गया ।

इस अवसर पर मंदिर समिति की ओर से एक बयान के माध्यम से अनुरोध किया गया कि नवनिर्मित रेलवे स्टेशन के सामने मुख्य मेहराब पर श्रीक्षेत्र भगवान परमेश्वरजी की मूर्ति स्थापित की जाये. और मंदिर समिति की ओर से अनुरोध किया गया कि आप श्री परमेश्वर दर्शन के लिए मंदिर आएं. अनुरोध का स्वागत  करते हुए, उन्होंने भारत में प्रसिद्ध श्री परमेश्वर मंदिर का दौरा किया। सबसे पहले उन्होंने देवाधिदेव भगवान महादेव के अवतार में खडी श्री परमेश्वर मूर्ति का दर्शन किया, और मूर्ती के बरे में जाणा| बादमे उन्होने इसी जगह स्थित शिवपति मंदिर में स्थापित पुरतान और नूतन शिवलिंग के दर्शन किये। 


साथ ही मंदिर परिसर का निरीक्षण कर सैकड़ों वर्ष पुराने ऐतिहासिक स्थल के बारे में जानकारी ली. मंदिर परिसर का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने श्री परमेश्वर के प्राचीन मंदिर के संबंध में अपनी राय दर्ज की। इस अवसर पर मंदिर के उपाध्यक्ष महावीरचंद श्रीश्रीमाल, निदेशक लताताई मुलंगे, अनिल मादसवार, संजय माने, विलास वानखेड़े आदि मंदिर समिति की ओर से मंडल प्रबंधक नीति सरकार का शॉल पुष्पहार से स्वागत किया गया. 


श्री परमेश्वर मंदिर की ओर से की गई मांग का जवाब देते हुए उन्होंने रेलवे स्टेशन के मुख्य मेहराब पर श्री परमेश्वर की मूर्ति लगाने की मांग के मुद्दे को सुलझाने का वादा किया. लेकिन वे यह कहकर नांदेड़ के लिए रवाना हो गए कि वे इस पर तभी विचार करेंगे जब मंदिर समिति मूर्ति को पवित्र रखने का काम करेगी। इस अवसर पे पत्रकार परमेश्वर गोपतवाड, प्रकाश जैन, दत्ता शिराने, नागेश शिंदे, रामभाऊ सूर्यवंशी, गजानन हरडपकर, राजू गाजेवार, दशरथ हेंद्रे, दुर्गेश मांडोजवार, देवराव वाडेकर, और रेल विभाग के अधिकारी कर्मी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post