प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नासिकवासियों के प्यार से हुए अभिभूत

'रोड शो' के माध्यम से स्वीकार किया अभिवादन; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीता नासिकवासियों का दिल

नासिक| राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उपलक्ष्य में नासिक के दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सड़क के दोनों ओर खड़े हजारों नासिकवासियों ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया।  प्रधानमंत्री श्री मोदी के नासिक आगमन से उत्साहित नागरिकों ने हाथों में स्वागत तख्तियां लिए हुए 'भारत माता की जय' के नारे लगाये।  प्रधानमंत्री श्री मोदी के रोड शो के जादू का नजारा आज नासिकवासियों पर हर जगह दिखाई दे रहा था।

प्रधानमंत्री श्री मोदी आज सुबह नीलगिरि बाग हेलीपैड पर पहुंचे।  इसके पश्चात होटल मिर्ची चौक से केसरी रंग की और फूलों से सजी खुली जीप में श्री मोदी का 'रोड शो' शुरू हुआ।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, विधायक चन्द्रशेखर बावनकुले उनके साथ थे। तपोवन की ओर बढ़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ी संख्या में नासिक के युवा वर्ग और महिलाओं ने दोनों तरफ सजी हुई सड़कों पर गर्मजोशी और प्रेम से स्वागत किया। हाथ उठाकर उपस्थित लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए श्री मोदी का काफिला तपोवन के लिए रवाना हो गया। जगह-जगह हजारों की संख्या में नासिकवासी उत्साहपूर्वक अपने प्रधानमंत्री का स्वागत कर रहे थे।

मार्ग पर लेज़िम मंडली, ढोल मंडली, पारंपरिक वाद्ययंत्रों और नृत्य के साथ प्रधानमंत्री श्री  मोदी का स्वागत किया गय। प्रधानमंत्री श्री मोदी को करीब से देखने की उत्सुकता सबके चेहरों पर दिखाई दे रही थी। लेज़िम मंडली, ढोल मंडली और विविध वेशभूषा में युवक-युवतियों के उत्साह से पूरा इलाका सराबोर हो गया। प्रधानमंत्री श्री  मोदी के आगमन के बाद इलाके का माहौल जैसे चैतन्य से भर गया। होटल मिर्ची से तपोवन तक के मार्ग पर उत्साह और आनंद छाया था।  युवाओं ने हाथों में तिरंगे और भगवा झंडे लेकर प्रधानमंत्री श्री मोदी का स्वागत किया। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों से आये युवा समूहों ने मल्लखंब और पारंपरिक कलाओं का प्रदर्शन  किया।  त्र्यंबकेश्वर से आयी  बाल वारकरों की दिंडी ने सबका विशेष ध्यान आकर्षित किया। आदिवासी और पारंपरिक लोक नृत्य, पंजाबी नृत्य तथा  विभिन्न प्रकार की रंगीन वेशभूषा में नागरिकों ने प्रधानमंत्री श्री  मोदी का स्वागत किया।

ऐतिहासिक कालाराम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान श्रीराम के किये दर्शन सियावर रामचंद्र के जय घोष से कालाराम मंदिर परिसर गूंज उठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऐतिहासिक श्री कालाराम मंदिर जाकर भगवान श्री राम के भावपूर्ण दर्शन किये।  इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कालाराम मंदिर में विधिवत पूजा और आरती की। इस अवसर पर कालाराम मंदिर के मुख्य महंत और ट्रस्टियों की ओर से प्रधानमंत्री श्री मोदी को भगवान श्री राम की चांदी की प्रतिमा, शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। कालाराम मंदिर के मुख्य महंत आचार्य महामंडलेश्वर सुधीरदास महाराज, श्री कालाराम मंदिर संस्थान के ट्रस्टी धनंजय पुजारी, मंगेश पुजारी, नरेश पुजारी, मंदार जानोरकर, एकनाथ कुलकर्णी, पं. प्रणव पुजारी, अद्वय पुजारी और वारकरी तथा संत परिवार के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अभंग और भावार्थ रामायण (जिसमें भगवान श्रीराम के नासिक में निवास का उल्लेख है) के 8वें अध्याय (श्लोकों) का पाठ किया गया।  इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने मंदिर परिसर में उपस्थित महंतों, वारकरी और संत परिवार के वंशजों से बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का किया अभिवादन मंदिर परिसर में स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्पहार अर्पित कर अभिवादन किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post