रेलवे स्टेशन के बोर्ड पर "हिमायतनगर (वाढोणा)" नाम लिखा जाए - सामाजिक कार्यकर्ता दशरथ हेंद्रे ने की मांग


हिमायतनगर|
हिमायतनगर रेलवे स्टेशन के मुख्य बोर्ड पर हिमायतनगर नाम के साथ वाढोणा मतलब "हिमायतनगर (वाढोणा)" ऐसा लिखा जाना चाहिए। ऐसी मांग सामाजिक कार्यकर्ता दशरथ हेंद्रे ने एक बयान के जरिए के नागभूषण इन्की माध्यम से डीआरएम नीती सरकार कि और की है.

हिमायतनगर शहर का प्राचीन नाम वाढोणा, वारणावती है। लेकिन पुराने लोगों का कहना है कि हैदराबाद के राजा हिमायतअली को खुश करने के लिए शहर का नाम हिमायतनगर रखा गया था, जो निज़ाम के समय में कृषिभूमि टेक्स लेने के लिए इस क्षेत्र में आया करते थे। उनकी पहचान को याद रखने के लिए कुछ लोगो ने शहर को हिमायतनगर नाम दिया गया है| किंतु हिमायतनगर शहर कि ऐतिहासिक पहचान वाढोणा नाम से हि है, हर किसी के लिए यह एक यादगार है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हिमायतनगर के सामाजिक कार्यकर्ता दशरथ किसनराव हेंद्रे ने रेलवे अधिकारी के. नागभूषण को ज्ञापन देते हुए हिमायतनगर शहर की शान बढ़ाने और शहर के ऐतिहासिक महत्व को बरकरार रखने के लिए रेलवे स्टेशन के बोर्ड पर हिमायतनगर शहर के साथ वाढोणा मतलब "हिमायतनगर (वाढोणा)" नाम लिखा जाना चाहिए।


26 तारीख को हिमायतनगर शहर में रेलवे विभाग की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत रेलवे स्टेशन योजना के माध्यम से स्टेशन कि परिवर्तन के उद्देश्य से करोड़ों रुपये के फंड से पुनर्विकास कार्य का शुभारंभ किया. इसी समय सामाजिक कार्यकर्ता दशरथ किसनराव हेंद्रे ने "हिमायतनगर (वाढोणा)" नाम लिखा जाना चाहिए ऐसी मांग की. उन्होंने इस बयान की प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री रावसाहेब दानवे, सांसद प्रतापराव पाटिल चिखलीकर, सांसद अशोकराव चव्हाण, सांसद हेमंतभाऊ पाटिल, सांसद अजीत गोपछड़े आदि को भेजी है.

इस अवसर पर श्री परमेश्वर मंदिर ट्रस्ट समिति के उपाध्यक्ष महावीरसेठ श्रीश्रीमाल, प्रमुख व्यवसायी गौतम सेठ पिंचा, शिवसेना तालुका प्रमुख रामभाऊ ठाकरे, नांदेड़ जिला मेडिकल एसोसिएशन के प्रसाद डोंगरगांवकर, भाजपा महासचिव गजानन तुप्तेवार, भाजपा महासचिव आशीष सकवान, भाजपा तालुकाध्यक्ष गजानन चायल, मुख्यमंत्री कार्यालय कि प्रतिनिधी ज्ञानेश्वर आधुडे, भाजपा युवा मोर्चा पूर्व  अध्यक्ष रामभाऊ सूर्यवंशी, शहर प्रमुख गजानन हार्डपकर, चेयरमन गणेशराव शिंदे, लक्ष्मण डांगे, दुर्गेश मंडोजवार, शहर के नागरिक, पत्रकार, रेलवे अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post