महाशिवरात्री मेले के शंकरपट प्रतियोगिता की तैयारियांजोर पे; पलसपुर रोड के मैदान को समतल करने का काम शुरु


हिमायतनगर/नांदेड, एम अनिलकुमार|
नांदेड जिले के हिमायतनगर (वाढोणा - वाराणावती) में प्रसिद्ध श्री परमेश्वर देवस्थान की महाशिवरात्रि यात्रा महोत्सव में ग्यारह साल के बाद शंकरपट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, इस उत्सव की तैयारियां शंकरपट समिती कि और से जोर पे चल रही हैं और पलसपुर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने के मैदान को समतल करने का काम चल रहा है। शंकरपट की आयोजन से इस वर्ष की यात्रा हर्षोल्लास से मनाई जायेगी, ऐसा प्रतीत हो रहा है।



संपूर्ण विदर्भ - मराठवाड़ा - तेलंगाना - आंध्रप्रदेश - कर्नाटक राज्य में प्रसिद्ध हिमायतनगर (वाढोणा) के श्री परमेश्वर मंदिर कि और से मनाई जानेवाली महाशिवरात्री यात्रा महोत्सव निकट आ रहि है। देवों के देव महादेव का सबसे बड़ा पर्व महाशिवरात्रि यात्रा 07 मार्च से शुरू होकर 23 मार्च को समाप्त होनेवाला. यात्रा उत्सव के पंधरा दिनो के दौरान विभिन्न कार्यक्रम संपन्न होंगे और किसानों की आंखों को प्रसन्न करने वाली पशुधन प्रदर्शनी शंकरपट का भी शानदार आयोजन किया गया है। 

यात्रा काल के दौरान आयोजित शंकरपुट उत्सव सुखपूर्वक संपन्न हो, इसके लिए सफल तैयारी की जा रही है। यह शंकरपट प्रतियोगिता 18 और 19 मार्च को दो दिनों तक आयोजित की गाई है. शंकरपट प्रतियोगिता ग्रुप ए के लिए प्रथम पुरस्कार 51 हजार रूपये, द्वितीय पुरस्कार 31 हजार रूपये एवं तृतीय पुरस्कार 21 हजार रूपये और इस ग्रुप में कुल ग्यारह पुरस्कार रखे गये हैं। शंकरपट प्रतियोगिता ग्रुप बी के लिए प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 10 हजार 555 रुपये, तिसरा पुरस्कार 9 हजार 999 रुपये और कुल पंद्रह पुरस्कार रखे गये हैं। प्रतियोगिता दो ग्रुपों में पूरी होगी और इस शंकरपट प्रतियोगिता का उद्घाटन हदगांव हिमायतनगर तालुका के विधायक माधवराव पाटिल जवलगावकर करेंगे.


आज रविवार को शंकरपट समिति अध्यक्ष संतोष गाजेवार, उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर शिंदे, सचिव श्याम पाटील और सदस्यों ने पलसपुर रोड स्थित मैदान में चल रहे प्रतियोगिता मैदान के समतलीकरण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया. इस अवसर पर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष महावीरचंद श्रीश्रीमाल सहित सचिव अनंतराव देवकते, निदेशक अनिल मादसवार, राम संभाजी नरवाडे, विलास वानखेड़े, राम नरवाड़े, दशरथ हेंद्रे, काशिनाथ गड्डमवार, आदि उपस्थित थे। इस प्रतियोगिता के पोस्टर का अनावरण कर दिया गया है और नांदेड़ जिले के विभिन्न तीर्थ स्थानों पर जाकर इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। साथ ही पंचक्रोशीवासियों से भी इस शंकरपट प्रतियोगिता का लाभ उठाने की अपील की गई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post