श्रमदान करणेवाले युवाओं कि मेहनत से वैकुंठ धाम स्मशानभूमी का नक्षा बदल रहा है - महावीरचंद श्रीश्रीमाल

सांसद हेमंत पाटिल और बाबुराव कदम की फॉलोअप से 50 लाख रुपये का फंड मंजूर


हिमायतनगर, एम अनिलकुमार|
शहर के लकडोबा चौक में स्थित वैकुंठ धाम स्मशानभूमी की कायापलट करने की इच्छा से युवाओं ने एक समिति का गठन किया और हर रविवार को श्रमदान कर स्मशानभूमी को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लिया है। यह बात सराहनीय है और उनके इस कार्य को शहर के आम नागरिकों और राजनीतिक नेताओं का भी सपोर्ट मिल रहा है। आज रविवार को श्मशानभूमी विकास समिति के युवाओं ने श्रमदान से यहां लगे बिजली के पोल को कंक्रीटिंग कर अपना योगदान दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर श्री परमेश्वर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष महावीरचंद श्रीश्रीमाल ने स्मशानभूमी विकास कार्य का दौरा कर निरीक्षण किया और युवाओं द्वारा श्मशान घाट के विकास के लिए की गई पहल और श्रमदान से वैकुंठ धाम कब्रिस्तान का नक्षा बदल है ऐसा खाते हुए सराहणा की. और सांसद हेमंत पाटिल कि और बाबुराव कदम द्वारा किये गये फॉलोअप से 50 लाख रुपये का फंड मंजूर होणे कि जाणकारी दि|  

हाल ही में सांसद हेमंत पाटिल की ओर से इस श्मशान घाट के लिए 50 लाख रुपये का फंड दिया गया है और बाबूराव कदम कोहलीकर इसके लिए फॉलोअप कर रहे हैं और जल्द ही यह काम भी शुरू कर दिया जाएगा. श्री परमेश्वर मंदिर के उपाध्यक्ष महावीरचंद श्रीश्रीमाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस विकासात्मक कार्य से मृत्यु के बाद शव की उपेक्षा अवश्य रुकेगी। साथ हि उन्होंने कब्रिस्तान में स्थापित करने के लिए महादेव की मूर्ति महाबलीपुरम से दिलाने का वादा किया है। पिछले पन्द्रह दिन पहले हदगांव हिमायतनगर तालुका विधायक माधवराव पाटिल जवलगावकर ने श्मशान भूमी विकास के लिए 15 लाख रुपये की निधि देकर सीमेंट कंक्रीट सड़क का काम शुरू करवाया है।

नांदेड जिले कि हिमायतनगर शहर कि लकडोबा चौक स्थित स्मशानभूमी में झाड़ियां, मिट्टी के ढेर और बड़े-बड़े पत्थर जमा होणे के कारण स्मशान भूमी की हालत काफी खराब थी। इसलिए शव के अंतिम संस्कार में होने वाली उपेक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर के युवाओं ने प्रत्येक रविवार को वैकुंठ धाम कब्रिस्तान में श्रमदान का कार्यक्रम जारी रखने का निर्णय लिया है. उसीके तहेत आज रविवार को समिती के लोगों द्वारा स्मशान भूमी में खडे किये गये बिजली पोल कि मजबुती के लिये कंक्रीटीकरण कर दिया गया है और विधायक जवलगावकर कि सूचना से नगर परिषद द्वारा इस पोल पर जल्द हि एलईडी इलेक्ट्रिक मर्क्युरी लाइट लगाई जानेवाली है। 

इस अवसर पर स्मशान भूमी विकास समिति अध्यक्ष श्याम ढगे, सुभाष झरेवाड, डॉ. राजेंद्र वानखेड़े, डॉ. विकास वानखेड़े, ज्ञानेश्वर शिंदे, वामनराव मिराशे, विलास वानखेड़े, आशीष सकवान, रामभाऊ सूर्यवंशी, साहेबराव अष्टकर, लक्ष्मण डांगे, राम जाधव, राजदत्त सूर्यवंशी, श्रीकांत घुंगरे, रमेश कदम, बालाजी बनसोडे, सुधाकर चिट्टेवार, बालाजी तोटेवाड, दशरथ हेंद्रे, बाला किरकन, कानबा अरेपल्लू, लाइनमैन परमेश्वर शिंदे, राज करोड, नारायण इरेवाड और समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया।



Post a Comment

Previous Post Next Post