सहायक कलेक्टर कार्तिकेयन के आदेश द्वारा इस्लापुर पांगरी शिवार में मुरम का अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

इस्लापुर थाने में एक टिपर, एक हाइवा और एक पोकलैड मशीन लगाई, अवैध्य खनन करनेवालो में माची खलबली

इस्लापूर/ किनवट/नांदेड,एम अनिलकुमार| नांदेड़ जिले के किनवट आदिवासी क्षेत्र हलके में निर्माण कार्य बडे जोरो पर सुरू है, इसीके लिये अनेको माफिया खनिज परमिशन निकाल बिना खनन कर पर्यावरण को बाधा पहुंचा रहे है.. इसी बात को गंभीरता से लेकरं किनवट के सहायक कलेक्टर कार्तिकेयन एस ने रेत और मुरुमं के अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया है। सरकारी राजस्व को चूना लगाकर इस्लापुर पांगरी के शिवरात में मुरम के अवैध खनन और अवैध परिवहन की गुप्त सूचना जैसे ही किनवट के सहायक कलेक्टर कार्तिकेयन एस को मिली, उन्होंने राजस्व विभाग के कर्मचारियों को कार्रवाई करने का आदेश दिया.


तदनुसार, नायब तहसीलदार विकास राठौड़ अपने कर्मचारियों की टीम के साथ घटनास्थल पहूंच गए और कार्रवाई की खनन के लिये इस्तेमाल किये जाणवले हाइवा क्रमांक MH 24 Au 6776 , टिपर क्रमांक MH 27 bx 0153 और पोकलैंड मशीन को अपने कब्जे में ले लिया और एक टिपर, हाइवा और पोकलैंड मशीन को लोकर इस्लापुर थाना पुलिस को सौंप दिया है. इस कार्रवाई से अवैध रूप से अधीनस्थ खनिज चोरी करने वालों के होश उड़ गए हैं।

किनवट सहायक कलेक्टर कार्तिकएन एस द्वारा की गई इस कार्रवाई से मुरमा के अवैध खनन और अवैध परिवहन पर बड़ा असर पड़ा है. यह कार्रवाई किनवट सहायक कलेक्टर कार्तिकएन एस के मार्गदर्शन में राजस्व विभाग के कर्मचारियों द्वारा की गई, इस कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार विकास राठौड़ मंडल अधिकारी प्रेमानंद लाटकर, पटवारी बालाजी वासमतकर, अंकुर सकवान, विश्वास फड़, मंगेश बोधे और ड्राइवर गौसखान इन्होने को है। राजस्व प्रशासन की इस साहसिक कार्रवाई से किनवट / इस्लापुर क्षेत्र में काफी चर्चा रही है. ऐसी हि कारवाई नांदेड जिले के हिमायतनगर क्षेत्र में भी होणी चाहीए यह अपेक्षा पर्यावरण प्रेमी नागरिक द्वारा कि जा रही है| 

Post a Comment

Previous Post Next Post