चक्रवात मिचौंग का असर; महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के कई हिस्सों में शीतलहर शुरू

नांदेड, एम अनिलकुमार| चक्रवात मिचौंग ने दस्तक देना शुरू कर दिया है और पिछले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, रायलसीमा में भारी बारिश हुई है। हालांकि यह मंगलवार दोपहर को चेन्नई तट को पार कर गया, लेकिन चेन्नई और आसपास के इलाके अधिक प्रभावित हुए। इस चक्रवात के कारण ट्रेनें और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और इस बारिश के कारण महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के कई हिस्सों में शीतलहर शुरू हो गई है। सुबह से धूप नहीं निकली है और ठंड के कारण गरम कपडो के दुकानों पर भीड़ लग रही है और कई लोगों ने अपने स्वेटर निकाल लिये हैं. दिन भर ठंड का मौसम रहने के कारण कई लोगों ने गर्म कपड़े पहनकर और बाहर निकल कर अपने दैनिक कार्य पूरे किये है.


चक्रवात मिचौंग कल दोपहर से चेन्नई तट को पार कर गया है। दक्षिण भारत में आए इस चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण कई दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बताया जा रहा है कि राज्य में विभिन्न स्थानों पर बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश होगी और मौसम विभाग ने मराठवाड़ा और विदर्भ में गरज और आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके चलते महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है.

हाल ही में हुई बेमौसम बारिश के कारण किसानों के सामने सवाल खड़ा हो गया था. कई जगहों पर बारिश के कारण रबी फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. इस साल किसानों को काफी नुकसान हो रहा है, जिससे तुवर, चना जैसी फसलें खतरे में हैं, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में शीतलहर महसूस किया जा रहा है. इसलिए इसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ा है और ठंड के कारण कई लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post