मराठा योद्धा मनोज जरांगे पाटिल की आमसभा 8 दिसंबर को नांदेड के मार्ताला में


नांदेड, एम अनिलकुमार|
मराठा समुदाय को आरक्षण के माध्यम से न्याय दिलाने के लिये पूरे महाराष्ट्र में जन आंदोलन शुरू करने वाले मराठा योद्धा मनोज जरांगे पाटिल की आमसभा 8 दिसंबर को नांदेड जिले के मार्ताला में होनेवाली है. यह सभा पूरे मराठवाड़ा में नजर आएगी इसके लिए 24 गांवों के मराठा भाईयों ने तन मन धन से तैयारी की है और जारांगे पाटिल के स्वागत के लिए 100 एकड़ का भव्य मैदान तैयार किया गया है. एसी जाणकारी प्रेस कॉन्फरन्स में दि गई है|


मराठा समुदाय को कुनबी प्रमाणपत्र देकर ओबीसी श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर मनोज जारांगे पाटिल राज्य में जगह-जगह बैठकें कर रहे हैं. इस पृष्ठभूमि में जरांगे पाटिल मरताला में एक विशेष बैठक करेंगे. इसके लिए मराठा भाइयों की पहल पर 100 एकड़ जमीन तैयार की गई है. समुदाय के आने वाले सदस्यों को असुविधा न हो, इसके लिए लगभग पंद्रह सौ स्वयंसेवकों ने स्वेच्छा से स्वयं को तैयार किया है, जिनमें एक सौ महिलाएं भी शामिल हैं। आने वाले मराठा समुदाय के सदस्यों को चिकित्सा संबंधी आवश्यकता होने पर दस मेडिकल टीमें, 10 एम्बुलेंस, पुरुषों और महिलाओं के लिए 20 शौचालय, पीने का पानी, भोजन की व्यवस्था और पांच अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की सुविधा स्थापित की गई है।

सभा के लिये आनेवाले समुदाय के वाहनों का जाम न लगे, इसका ख्याल रखा गया है. बैठक के लिए एक भव्य मंच बनाया गया है और इस मंच पर छत्रपति शिवराय की प्रतिमा के साथ केवल मनोज जरांगे पाटिल मौजूद रहेंगे. हर कोई ठीक से देख और सुन सके इसके लिए सभी जगह एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं. इस मौके पर जरांगे पाटिल का स्वागत पारंपरिक तरीके से फूल बरसाकर और वारकरी डिंडी से किया जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post