नांदेड़ पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे और सूरज गुरव की पहल से नंदगिरी किले में दो दिवसीय हथियार प्रदर्शन


नांदेड, एम अनिलकुमार| नांदेड़ के इतिहास की गवाही देने वाले नंदगिरि किले पर पुलिस विभाग की ओर से शिवकालीन और आधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है. इस प्रदर्शनी में शहर के नागरिकों सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी आ रहे हैं और हथियारों के बारे में जाणकारी सीख रहे हैं। इस ऐतिहासिक हथियार प्रदर्शनी के लिए पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे और उपाधीक्षक सूरज गुरव ने पहल की है.


नांदेड़ का इतिहास बताने वाले नंदागिरी के किले को अब एक नया गौरव मिला है, पुलिस उपाधीक्षक तथा आधुनिक किलेदार सूरज गुरव के नेतृत्व में कई युवाओं और स्वयंसेवकों ने सफाई अभियान चलाने का बीड़ा उठाया है. इन्हीं हाथों के कारण अब नंदगिरि के किले को ताकत मिली है। किले पर उगी झाड़ियों को हटाकर आसपास के सभी इलाकों को साफ कर दिया गया। इस पहल के बाद पुलिस एक और कदम आगे बढ़ा रही है


पुलिस विभाग की ओर से किले पर हथियारों की प्रदर्शनी लगाने का निर्णय लिया गया. यह प्रदर्शनी 21 और 22 तारीख तक चालल्या गया है. इस प्रदर्शनी में ऐतिहासिक हथियारों के साथ-साथ पुलिस विभाग के आधुनिक हथियार भी रखे गये हैं. प्राचीन तोप को भी दोबारा खड़ा किया गया है। हथियारों की प्रदर्शनी के दूसरे दिन भी इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. चूंकि इस प्रदर्शनी को लेकर शहरवासियों के साथ-साथ विद्यार्थियों में भी उत्सुकता है, इसलिए प्रदर्शनी के पहले दिन से ही विद्यार्थियों की भीड़ बढ़ने लगी है। इस मौके पर नांदेड़ शहर की ऐतिहासिक विरासत छात्रों के सामने आने लगी है.


 

Post a Comment

Previous Post Next Post