रविवार 17 दिसम्बर को नांदेड जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर नये मतदाताओं के नाम भरने हेतु विशेष अभियान

· कलेक्टर अभिजीत राऊत की नाम पंजीयन हेतु अपील

· रविवार 17 दिसम्बर को प्रत्येक बीएलओ को मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहने हेतु निर्देशित करें 

नांदेड़| 1 जनवरी 2024 की अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची तैयार करने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और यह अंतिम चरण में पहुंच गया है। इसी के तहत नांदेड़ जिले में मतदाता सूची के शुद्धिकरण का काम बड़े पैमाने पर चल रहा है. रविवार 17 दिसम्बर 2023 को जिले भर के मतदान केन्द्रोंपर वृहद स्तर पर इस हेतु विशेष अभियान आयोजित किया गया है। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिजीत राऊत ने मतदान केंद्र स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर इस अभियान का अधिकतम लाभ उठाने का निर्देश दिया है. 

जुलाई-अगस्त 2023 के दौरान जिले में किए गए एचटूएच सत्यापन में, नांदेड़ जिले में पाए गए मृत मतदाताओं की संख्या, कुल संख्या और वास्तव में छोड़े गए मृत मतदाताओं की संख्या के बीच भारी विसंगति है। साथ ही जिले में 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं का पंजीकरण भी संतोषजनक नहीं रहा है. इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए यह विशेष अभियान चलाया गया है। रविवार 17 दिसम्बर को शाम को प्रत्येक मतदान केन्द्रवार प्रपत्र में बीएलओ के प्रमाण पत्र के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिजीत राऊत ने छह बजे तक जमा करने का निर्देश स्पष्ट किया है. 

नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, मृत मतदाताओं के नाम हटाने के लिए परिवार के सदस्यों को बीएलओ से संपर्क करना चाहिए। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिजीत राऊत ने भी जिले के जिन युवाओं के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, खासकर 18 से 19 वर्ष की आयु वर्ग के युवाओं से अपील की है कि वे अपने नजदीकी मतदान केंद्र पर जाकर अपना नाम दर्ज कराएं.

Post a Comment

Previous Post Next Post