इच्छापूर्ति श्री वरद विनायक और श्री कनकेश्वर महादेव का बालयोगी वेंकट स्वामी ने लिया दर्शन

हजारो गणेशभकतो ने महाप्रसाद का लाभ उठाया

हिमायतनगर, एम अनिलकुमार| नांदेड़ जिले के हिमायतनगर शहर से कुछ ही दूरी पर पांडवकालीन श्री कनकेश्वर झील के तट पर इच्छापूर्ति श्री वरद विनायक और श्री कनकेश्वर महादेव का मंदिर है। चतुर्थी के दुसरे दिन आयोजित महाप्रसाद कार्यक्रम के अवसर पर बालयोगी वेंकट स्वामी महाराज का आगमन वरद विनायक मंदिर में हुवा। इस वक्त पिंपलगांव के बालयोगी वेंकट स्वामी महाराज ने श्री वरद विनायक और कनकेश्वर के दर्शन के साथ पूजा आरती की। उन्होंने मंदिर परिसर का भी निरीक्षण किया और उपस्थित भक्तों से आशीर्वाद देते हुए भगवान के नाम का जाप करने की अपील की।


बताया जाता है कि हिमायतनगर शहर के वरद विनायक मंदिर में भगवान गणेश की अष्टभुजाधारी मूर्ति है, जो हर भक्त की इच्छा पूरी करती है। साल में आने वाली संकष्ट चतुर्थी, अंगारिका चतुर्थी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। साथ ही, गणेश भक्त प्रतिदिन दर्शन के लिए आते हैं और अपनी मनोकामनाएं व्यक्त करते हैं और गणेशजी का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। जिन भक्तों की मनोकामना पूरी हो जाती है, वे चतुर्थी के दूसरे दिन यहां महाप्रसाद चढ़ाते हैं और शहर के सभी लोगो को प्रसाद का वितरण करते है| आज चतुर्थी के दूसरे दिन गणेश भक्त भास्कर चिंतावर एवं डॉ.राजेंद्र वानखेड़े ने भव्य महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया था.


इस अवसर पर पिंपलगांव के बालयोगी वेंकट स्वामी महाराज ने श्री वरद विनायक और श्री कनकेश्वर के दर्शन के साथ पूजा आरती की। और महाराज के आगमन के बाद डॉ. राजेंद्र वानखेड़े दंपत्ति ने बालयोगी वेंकट स्वामी महाराज का शॉल पुष्पहार से स्वागत किया और आरती की. इस अवसर पे उपस्थित हजारों भक्तों ने महाराज के दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त कर महाप्रसाद का लाभ उठाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post