सैनिक हो तुमच्यासाठी... इस देशभक्ती गीतो के कार्यक्रम ने जगाच्या अलख


नांदेड, एम अनिलकुमार|
मुंबई पर 26/11 के आतंकवादी हमले की यादों को ताज़ा करने और हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए, पत्रकार विजय जोशी द्वारा रचित एक देशभक्ति गीत, सैनिक हो तुमच्यासाठी... इस देशभक्ती जिओ का कार्यक्रम का आयोजन डॉ. शंकरराव चव्हाण सभागृह में किया गया था। इस मौके पर प्रथमतः  हॉल में 26/11 हमले में शहीद जवानों, अधिकारियों और नागरिकों को श्रद्धांजलि दी गई. इस अवसर पर मनपा आयुक्त डॉ. महेश कुमार डोईफोडे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार, वित्तीय अपराध शाखा पुलिस निरीक्षक जगदीश भंडारवार उपस्थित थे. कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर पांडुरंग बोरगांवकर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 


इस वक्त गणमान्य व्यक्तीयो ने 26/11 की यादों को ताजा करते हुए पुलिस के जोशीले रवैये की सराहना की। पुलिस के मजबूत पहरे के कारण ही हमारा देश सुरक्षित है। उन्होंने 26/11 हमले को विफल करने के लिए लड़ने वाले बहादुर पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की सराहना की।  जान गंवाने वाले और बहादुरी से मरने वाले सैनिकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। देश की सुरक्षा करना पुलिस की जिम्मेदारी है और वह इसे बखूबी निभा रही है। उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन ग़ज़लकार बापू दासरी ने किया। इस साल महाराष्ट्र के दिग्गज कलाकारों ने अपनी देशभक्ति रचनाएं पेश कर प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. प्रशंसकों ने हर गाने पर उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया दी। कार्यक्रम का आयोजन संवाद बहुउद्देशीय सामाजिक धर्मार्थ संगठन और नांदेड़ जिला पुलिस बल द्वारा किया गया था। यह इस साल का 56वां प्रयोग था. इस वर्ष महाराष्ट्र के प्रसिद्ध मराठवाड़ा कलाकार ईटीवी गौरव और ज़ी युवा संगीत संग्राम के ग्रैंड विनर सुर नवा ध्यान नवा उपविजेता और मराठी फिल्मों डार्लिंग एंड बॉयज़-3 के पार्श्व गायक रवींद्र खोमने, सुर नवा ध्यान नवा के पार्श्व गायक मुनव्वर अली (मुंबई), इंडियन आइडल मराठी फेम सुरभि गौड़ (मुंबई), सारेगम फेम लक्ष्मी खंडारे (मुंबई), मानसी कुलकर्णी-देशपांडे (पुणे), वर्धिनी जोशी-हयातनगरकर (पुणे), विपुल जोशी ने देशभक्ति रचनाएं प्रस्तुत कीं। महाराष्ट्र के दिग्गज कलाकारों ने देशभक्ति रचनाएं प्रस्तुत कर दर्शकों में देशभक्ति की अलख जगा दी। 


आरंभ है प्रचंड, सैनिक हो तुमच्यासाठी, शुर आम्ही वंदिले, प्रभो शिवाजी राजा, मायी तेरी चुनर, भारत हम को जान से प्यारा है, घर आजा परदेसी, ऐ वतन मेरे अबाद रहे तू, जिंदगी मौत, सुनो गौर से दुनियावालो, देश रंगीला, म्यानातून उसळे, शूर आम्ही सरदार, जयोस्तुते, यह देश है वीर जवानोंका, मिले सुर मेरा तुम्हारा जैसे देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी और दर्शकों के दिलों में देशभक्ति की अलख जगा दी। कार्यक्रम में रवींद्र खोमाने और मुनव्वर अली दोनों ने अच्छी छाप छोड़ी और प्रशंसकों की वाहवाही लूटी. इस कार्यक्रम के लिए संगीत संयोजन साद सुरांची ज़ी मराठी उत्सव रीश्तोका फेम बैंड नासिक के अमोल पालेकर द्वारा तैयार किया गया था। ड्रम पर नासिक के गंगा हिरेमठ, एक्टोपैड पर सुशील केदारे (मुंबई), की बोर्ड पर जितेंद्र सोनवणे (मुंबई), नईम भाई इन्का संगीत साथ छत्रपति संभाजीनगर के आरजे अभय ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post