सांसद हेमंत पाटिल अपना इस्तीफा वापस लें - शिवसेना गुट के नेता तथा सांसद राहुल शेवाले


नांदेड, एम.अनिलकुमार|
सोमवार से शीतकालीन संसद सत्र शुरू हो गया है। इस सत्र में हिस्सा लेने और मराठा आरक्षण का मुद्दा संसद में उठाने के लिए मंगलवार तारीख  को दिल्ली में सभी शिवसेना सांसदों की बैठक हुई. इस बार शिवसेना गुट के नेता और सांसद राहुल शेवाले ने भी सांसद हेमंत पाटिल से अनुरोध किया है कि वे सांसद से अपना इस्तीफा वापस लें और मराठा आरक्षण का मुद्दा संसद में उठाएं.


मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने के लिए हर जगह आंदोलन चल रहा है. सकल मराठा समाज भाइयोंने हदगांव में मनोज जरांगे पाटिल द्वारा शुरू किए गए आंदोलन के समर्थन में सांसद हेमंत पाटिल इस्तीफा दें ऐसी मांग की थी, उनकी मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद हेमंत पाटिल ने हिंगोली लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. इसी प्रकार दिल्ली में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को प्रणाम किया और मराठा आरक्षण के लिए अनशन किया। इससे पहले मराठा आरक्षण की मांग को लेकर सांसद हेमंत पाटिल ने लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. अभी शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है और उन्होंने लोकसभा के कामकाज से मुंह मोड़ लिया है. इसी बीच राष्ट्रपति ने श्री हेमन्त पाटिल को समन्स भेजकार बुलाया और उपस्थित होने का आदेश दिया। तदनुसार वह 4 दिसंबर को लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित हुए। हालाँकि, उन्होंने संसद सम्मेलन में भाग नहीं लिया।

सोमवार को संसद सत्र शुरू हो गया है. इस सत्र में हिस्सा लेने और मराठा आरक्षण का मुद्दा संसद में उठाने के लिए दिल्ली में सभी शिवसेना सांसदों की बैठक हुई. जिसमे शिवसेना गुट के नेता और सांसद राहुल शेवाले ने भी सांसद हेमंत पाटिल से अनुरोध किया है कि वे सांसद से अपना इस्तीफा वापस लें और मराठा आरक्षण का मुद्दा संसद में उठाएं. एक सांसद के रूप में आपके पास वह अधिकार है जो लोकतंत्र ने आपको दिया है। सांसद राहुल शेवाले ने सांसद हेमंत पाटिल से भी अनुरोध किया है कि वे उन शक्तियों का उपयोग करके केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं और मराठा समुदाय को न्याय दिलाने का प्रयास करें। क्या इस बात का स्वीकार संसद हेमंत पाटील करेंगे इस और हिंगोली लोकसभा कि जनता का ध्यान लागा है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post