गुमनाम शख्स ने लंदन से फोनकॉल द्वारा संसद हेमंत पाटील को अंग्रेजी में २६ जनवारी को हिंदुस्थान में बम विस्फोट करने की धमकी दी


नांदेड, एम अनिलकुमार|
पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र राज्य के कई राजनीतिक नेताओं और बड़े उद्योगपतियों को धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं, ऐसा ही एक फोन कॉल हिंगोली लोकसभा सांसद हेमंत पाटिल को आया है। उन्होंने दावा किया है कि, एक गुमनाम शख्स ने लंदन से फोन कर अंग्रेजी में बात करते हुए धमकी दी कि वह गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़ा बम विस्फोट करेगा. इस संबंध में उन्होंने खुद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार को पत्र लिखा है. इसके बाद नांदेड़ स्थित उनके घर के सामने पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


14 दिसंबर की रात करीब 10 बजे लंदन से देश में बम विस्फोट करने की धमकी भरा फोन आया। उसके बाद श्री हेमन्त पाटिल ने लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि, पन्नू नमक व्यक्ति ने विदेश से एक गुमनाम शख्स ने फोन कॉल किया और अंग्रेजी में बात करते हुए धमकी भरे लफ्जो में सुनाया कि हिंदुस्थान को हमारी ताकद दिखा दि है, आपको खुद्द को बचाना हो तो बचा लो... २६ जनवरी २०२४ गणतंत्र दिवस पर हिंदुस्थान में बड़ा बम विस्फोट करेंगे.


उन्होने यह भी कहा है कि एक बार फिर उसी गुमनाम नंबर से कॉल आया लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया. इसके बाद हिंगोली के सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बीरला जी को तारीख २० डिसेम्बर रोज पत्र भेजकर इस फोन कॉल के बरे में अवगत कराया है, साथ हि नांदेड़ जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे से मुलाकात की. उन्होने 23 तारीख को शाम करीब 4.30 बजे विधायक बालाजी कल्याणकर, बाबूराव कदम कोहलीकर की मौजूदगी में सांसद हेमंत पाटिल ने एसपी कार्यालय का दौरा किया और उन्होने विदेश से आए फोन कॉल के बारे में एसपी को जानकारी दी. धमकी के बाद नांदेड़ में सांसद हेमंत पाटिल के घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और एसआईडी के साथ एसीपीयू कर्मियों समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post