तिरुपति-आदिलाबाद-तिरुपति एक्सप्रेस ट्रेन रद्द करणे से भक्तो कि हुई निराशा


नांदेड|
रेलवे विभाग ने यात्रियों से अपील की है कि वे ध्यान दें कि तिरुपति-आदिलाबाद-तिरुपति एक्सप्रेस ट्रेन को दो दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है. तारीख 4 और 5 रोज तिरुपती आदीलाबाद एक्स्प्रेस रद्द होणे के कारण तिरुपती के व्यंकटेश बालाजी दर्शन को जानेवले भकतो कि निराशा हो रही है

तिरुपति बालाजी का मंदिर श्रद्धा और भक्ति के साथ ही अपने इतिहास और रहस्यों के कारण भी जाना जाता है. यह भारत के अमीर मंदिरों में से एक है, जो न केवल भारत बल्कि विश्व में प्रसिद्ध है. आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में तिरुमला पर्वत पर स्थित तिरुपति बालाजी का प्रसिद्ध मंदिर है, जो विश्वरभर में जाना जाता है. यह मंदिर भगवान विष्णु के अवतार श्री वेंकटेश्वर स्वामी को समर्पित है।


 

यहां प्रतिदिन 50 हजार से एक लाख भक्त दर्शन करते हैं. सामान्य तरह से दर्शन के लिए आपको एक से तीन दिन लग सकते हैं. वहीं अधिक भीड़ होने पर और अधिक समय भी लग सकता है. लेकिन भीड़ से बचने के लिए तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा है, जोकि वीआईपी दर्शन है. इसके लिए आपको तिरुपति बालाजी के ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर अपने नाम, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड आदि जैसी जानकारियों के साथ बुकिंग करानी होगी. इसके लिए 300 रुपये का शुल्क लगेगा. वहीं सामान्य टिकट की कीमत 50 रुपये है. जादातर भक्तगण तिरुपति बालाजी मंदिर दर्शन के लिये अक्टूबर से मार्च के समय में सबसे अधिक जाते है।

किंतु किसीं न किसीं कारण ट्रेन रद्द होणे के कारण भाकतो में नाराजगीं हो रही रेल्वे विभागाने सूचना जारी की है कल सोमवार तारीख 04 से 05 दिसंबर 2023 के बीच दैनिक ट्रेन संख्या 17405 तिरुपति से आदिलाबाद एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है।

वही ट्रेन नंबर 17406 आदिलाबाद से तिरुपति एक्सप्रेस 04 से 05 दिसंबर 2023 के बीच रद्द कर दी गई है. ईन दोन दिन में तिरुपती बालाजी जानेवली कृष्णा एक्स्प्रेस रद्द होणे से यात्रींयो ने विगत 3 महिने पहले की हुई दर्शन की तयारी फेल हुई है, रेल्वे विभागाने रद्द हुई ट्रेन की जानकारी कम से कम 8 दिन पहले यात्रींयो को दि होती तो किसीं और प्रकार सें तिरुपती दर्शन जाने का मार्ग बना लेते ऐसा भी कुछ यात्रींयो का कहना है।

तिरुपती से सिकंद्राबाद आणे वाली सभी ट्रेन रद्द कर दि गई हे नांदेड की और आणे वाले सभी यात्री बहुत परेशान हे तिरुपती देवस्थान, एवंम तिरुपती रेल्वे प्रशासन की और से अभितक किसी भी तऱ्हाकी इंतजामात नही किये गये हे।देवस्थान खाली दर्शन को आणेवाले यात्री कोही रूम देते हे दर्शन करके गाव जाणे वालो को कोई रूम नही देते. महाराष्ट्र की और जाणे वाले यात्री बहुत जादा परेशान हे। ऐसी प्रतिक्रिया नांदेड जिले के धर्माबाद, मुखेड यात्रींयो के साथ अन्य यात्रींयो द्वारा की गई है।


Post a Comment

Previous Post Next Post