नई अद्यतन मतदाता सूची 22 जनवरी को प्रकाशित की जाएगी - कलेक्टर अभिजित राऊत

इसलिए 18 से 19 आयु वर्ग के नए पात्र उम्मीदवारों को अपना नाम अवश्य पंजीकृत कराना चाहिए


नांदेड, एम अनिलकुमार|
2024 के आनेवाले वर्षों में हमें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित दो महत्वपूर्ण चुनाव कराने हैं। और इसके लिए जरूरी है कि सभी का नाम वोटर लिस्ट में हो. नई अद्यतन मतदाता सूची जो 5 जनवरी को प्रकाशित होनी थी, अब उसकी अवधी बढ़ा दी गई है और 22 जनवरी को प्रकाशित की जाएगी ऐसी जाणकारी नांदेड जिला कलेक्टर अभिजित राऊत ने आज मीडिया को दि है।


इसका मतलब है कि 5 जनवरी तक अगर कोई नई एप्लीकेशन देणी है तो आप उसे दाखिल कर सकते हैं. नये मतदाताओं से मेरी अपील है कि आप पहली बार मतदान करने जा रहे हैं। इसलिए 18 से 19 आयु वर्ग के नए पात्र उम्मीदवारों को अपना नाम अवश्य पंजीकृत कराना चाहिए। साथ ही, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह हमारे पास सभी कार्यालयों और हर गांव में मशीनें उपलब्ध हैं। हम उन्हें किसी प्रकार का प्रशिक्षण या प्रत्यक्ष अनुभव प्रदान करेंगे।

यहां तक कि जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में भी हमने ऐसी डेमो मशीनें रखी हैं, इन मशीनों का इस्तेमाल हम सिर्फ जागरूकता के लिए करते हैं. इसमें एक ऐसा पीला स्टीकर लगा है. और उस स्थान पर कुछ उम्मीदवारों के नाम हैं। आप खुद वहां जाकर वोट डाल सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपने जो बटन दबाया है, उसका वोट किसी अलग बैट मशीन में गया है। कुल मिलाकर यह अवसर हमारे सभी नागरिकों को लोकसभा या विधानसभा चुनाव से पहले एक प्रदर्शन और अभ्यास के रूप में उनके गृहनगर में उपलब्ध करने जा रहा है ऐसा भी अभिजित राऊत ने कहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post