पीपल्स हाईस्कूल के छात्रों की शैक्षिक यात्रा ने लिये श्रीक्षेत्र परमेश्वर मंदिर में जागृत खड़ी मूर्ति के दर्शन


हिमायतनगर, एम अनिलकुमार|
नांदेड़ के गोकुल नगर से पीपल्स हाईस्कूल के छात्रों की शैक्षिक यात्रा आज शुक्रवार सुबह हिमायतनगर शहर पहुंची। इस अवसर पर शैक्षिक यात्रा में शामिल सभी विद्यार्थियों ने हिमायतनगर स्थित श्रीक्षेत्र परमेश्वर मंदिर में जागृत खड़ी मूर्ति के दर्शन किये।


साथ ही मंदिर के ऐतिहासिक क्षेत्र का निरीक्षण कर जानकारी हासिल की। इस मौके पर मंदिर समिति के सदस्य प्रकाश शिंदे ने उन्हें बताया कि श्री परमेश्वर मंदिर को सात सौ साल पहले का इतिहास है हिमायतनगर के श्री परमेश्वरजी कि मूर्ती खेती में किसान फसलं कि बुआई करते हुए मिली थी तब पुरे ग्रामवासी लोगो ने मंदिर का निर्माण कर अभिषेक पूजा कि, सेंकडो वर्षो कि परंपरा कि निभाते हुए तबसे लेकरं प्रति वर्ष महाशिवरात्री को हिमायतनगर के श्री परमेश्वर भगवान का १५ दिन मेला लगता है, इस मेले में सभी प्रकार के लोग, व्यापारी और दूरदराज से भक्तजन दर्शन को जाते है और अपनी मनोकान मांगते है, इस तऱ्हा परमेश्वर मंदिर के इतिहास के बारे में बताया।

बाद में मंदिर समिति की ओर से विद्यार्थियों को मिठाई का वितरन किया गया। साथ ही सभी विद्यार्थियों एवं उनके साथ आए शिक्षकों का भगवान परमेश्वर की छवि भेट देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष महावीर चंद श्रीश्रीमाल, श्री प्रकाश शिंदे, एड दिलीप राठौड़, अनिल मादसवार, भोयर गुरुजी, देवराव वाडेकर, विजय दलवी सहित मंदिर समिति के कई सदस्य और श्रद्धालु उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post