सोने के बैग उठाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के अपराधी अर्धापूर और नांदेड़ ग्रामीण सीमा में गिरफ्तार

स्थानीय नांदेड़ अपराध शाखा कि धमाकेदार कारवाई


नांदेड,एम अनिलकुमार|
नांदेड़ जिले के अर्धापूर और नांदेड़ ग्रामीण पुलिस स्टेशनों में सुनार की दुकानों से बैग उठाने के अपराध किए गए थे। उक्त अपराधों को रोकने एवं उक्त अपराधों का पर्दाफाश कर अपराधियों को गिरफ्तार करने हेतु। पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे साहब ने पुलिस निरीक्षक उदय खांडेराय को अपराध का पर्दाफाश करने के लिए एक स्वतंत्र टीम नियुक्त करने का आदेश दिया था. तदनुसार, पुलिस निरीक्षक, स्थागुशा नांदेड़ ने उक्त अपराधों का पर्दाफाश करने के लिए सहायक पुलिस निरीक्षक रवि वाहुले और पुलिस अधिकारियों की एक स्वतंत्र टीम नियुक्त की और उन्हें निर्देश दिए थे।   

अर्धापूर पुलिस थाना और नांदेड़ ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र में अपराधों के क्रम में उक्त टीम ने अपराध स्थल पर जाकर दौरा किया और जानकारी ली, तो यह बताया सामने आई कि अपराध करने का तरीका एक ही था। जब उक्त अपराधों के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त की तो इन डकैती के वारदातो को अंजाम दणेवाले अपराधी राज्य बाहर के है। तब नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक के आदेश पर उक्त टीम को आरोपियों की तलाश के लिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा भेजा गया था. उक्त टीम ने राज्य के बाहर जाकर दोनों अपराधों में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया। जानकारी मिली कि उक्त आरोपी ने नांदेड़ में भी एक कमरा किराए पर ले रखा है. उसी जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर लगातार तलाश करने पर आरोपी ने अपना नाम दीपक इसफुल प्रधान, उम्र 21 वर्ष, बेरोजगार, निवासी दहीसाही, मुंडामल, ब्यासनगर, जाजपुर रोड, जिला जाजपुर राज्य उड़ीसा को हिरासत में लिया गया है।

उक्त आरोपी को विश्वास में लेकर उसके अपराधों के बारे में पूछताछ की गई तो उसने अपराध करना स्वीकार कर लिया। उक्त आरोपी के कब्जे से 4,23,000/- रूपये कीमती सामान जप्त किया गया है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पेश किया गया है। आरोपी की आगे की जांच के लिये पुलिस थाना नांदेड़ ग्रामीण में दिया जा रहा है. यह धमाकेदार कारवाई नांदेड पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अविनाश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, भोकर खंडेराव धरने के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक उदय खंडेराव, सहायक पुलिस निरीक्षक रवि वाहुले आर उनकी टीम ने कि है। इस कारवाई में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक माधव केंद्रे, पुलीस नाईक पद्मसिंह कांबळे, पुलीस नाईक दिपक पवार, पुलीस नाईक संजीव जिंकलबाड, चालक पुलिस कॉन्स्टेबल कलीम शेख, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल दिपक ओढणे, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल  राजू सिटीकर, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल मारोती तेलंग, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल गुंडेराव करले, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल सुरेश घुगे, पुलिस कॉन्स्टेबल देवा चव्हाण, पुलिस कॉन्स्टेबल गजानन बयनवाड, पुलिस कॉन्स्टेबल ज्वालासिंघ वावरी, चालक पुलिस कॉन्स्टेबल हनुमानसिंह ठाकूर, पुलिस हेडकॉन्स्टेबल संग्राम केंद्रे, पुलिस कॉन्स्टेबल मारोती मोरे, धम्मानंद जाधव इन्होने सहयोग दिया है। उक्त टीम के इस धमाकेदार कारवाई का अभिनंदन पुलिस अधीक्षक ने किया है|

Post a Comment

Previous Post Next Post