मराठा समाज को ओबीसी में शामिल कर कुनबी प्रमाण पत्र दे । मनोज जरांगे पटेल 8 तारीख को संबोधित करेंगे


नांदेड, एम अनिलकुमार|
मराठा समुदाय को ओबीसी श्रेणी में शामिल करने और कुनबी प्रमाण पत्र देने की मुख्य मांग को लेकर मराठा योद्धा मनोज जारांगे पाटिल द्वारा किया गया आंदोलन राज्य भर में और अधिक जोर-शोर से चल रहा है, वहीं नांदेड़ भी पीछे नहीं है, कुल चार सभाओ का तारीख 8 दिसंबर को नांदेड़ जिले में आयोजन किया गया है। 

मनोज जारांगे पाटिल, जो 7 तारीख को नांदेड जिले के बारड शहर सभा समाप्त करने के बाद रात्रि नांदेड़ शहर पहुंचेंगे, दुसरे दिन की शुरुआत जिजाऊ नगर में आयोजित सभा से करेंगे और मारतला, नायगांव और कंधार में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। सकल मराठा समाज, नांदेड़ की ओर से आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी गई कि वे कंधार में नांदेड़ जिले में दूसरा दिन निवास करने के बाद 9 दिसंबर को जांब जलकोट के रास्ते लातूर जिले में प्रवेश करेंगे।


8 तारीख को नांदेड़ जिले की पहली सभा बहुत भव्य होगी और इसके लिए मातोश्री कॉलेज कलहाल के पीछे जिजौनगर वाडिपाटी में 111 एकड़ का मैदान चुना गया है और नांदेड़ शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लाखों समुदाय के सदस्यों को इस बैठक के बारे में सूचित किया जाएगा। इस बैठक की योजना भी बहुत अनुशासित है और लगभग 19 समितियाँ नियुक्त की गई हैं,  समितियों का गठन कर उन्हे अपनी जिम्मेदारियां बांट दी हैं। यह भी कहा गया है कि इन सभी समितियों के माध्यम से सभा की गहन तैयारी चल रही है. इसी तर्ज पर मारतला, नायगांव और कंधार की भी योजना चल रही है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन चारों बैठकों की आयोजन समिति के सदस्य मौजूद थे. इस समय कहा गया कि प्रत्येक आयोजन समिति इस बैठक के अनुरूप अपने-अपने क्षेत्र के गांवों में मजबूत माहौल बना रही है, ताकि हर बैठक में लाखों लोग शामिल हों.


नियोजन समिति द्वारा बताया गया कि सभा स्थल पर चिकित्सा समिति के माध्यम से एम्बुलेंस, डॉक्टर, नर्स एवं प्राथमिक उपचार के लिए दवा भी रखी जायेगी. हालाँकि इन चारों बैठकों में पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा है, योजना समिति के माध्यम से हजारों मराठा सेवकों और विशेष अंगरक्षकों की नियुक्ति की गई है, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है और कहा गया है कि सतर्कता बरती जाएगी यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि कहीं भी कोई जल्दबाजी और गड़बड़ी न हो। छत्रपति शिवराय की प्रतिमा के अलावा मंच पर सिर्फ मनोज जारांगे पाटिल अकेले होंगे और इस बात का सख्ती से ख्याल रखा गया है कि मंच पर कोई नजर नहीं आएगा ऐसी जानकारी मराठा सेवक श्याम वडजे व उनके सहयोगी ने दि।

Post a Comment

Previous Post Next Post