गावथी पिस्तौल और चोरी की तीन मोटरसाइकिलों के साथ एक गिरफ्तार; वजीराबाद अपराध जांच दस्ते की कार्रवाई; 1,60,000/- रूपये मूल्य का माल जब्त किया


नांदेड़ |
वज़ीराबाद अपराध जांच टीम ने मोटरसाइकिल चुराने और गावथी पिस्तौल रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया है। इस संबंध में नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे, नांदेड़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार, नांदेड़ के उपविभागीय पुलिस अधिकारी सूरज गुरव ने नांदेड़ शहर के अपराध जांच दस्ते के अधिकारियों और प्रवर्तकों को जांच करने का निर्देश दिया था। इसिके साथ रिकार्ड में दर्ज एवं थानान्तर्गत अपराधियों पर लगातार गश्ती कर अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिये गये। उसी आदेशानुसार यह कार्रवाई की गई है और एक अपराधियों के पास से गावथी पिस्तौल और 1 लाख 60 हजार के सामान के साथ तीन मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं. पुली कि इस कारवाई से आम जनता द्वारा अभिनंदन किया जा रहा है, पुलिस इस प्रकार कि कारवाई कर चोरो को पकडते गाई तो बाईक चोरी के मामलो पार अंकुश लागणे मी मदद मिलेगी ऐसा भी कहा जा रहा है ।

इस संबंध मी आधीकी जाणकारी इस प्रकार है कि, नांदेड एसपी द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार  पुलिस निरीक्षक, पुलिस स्टेशन वजीराबाद नांदेड़ के अशोक घोरबंड ईनके मार्गदर्शन में, पुलिस अधिकारी पोहेको/दत्ताराम जाधव, पोना/शरद चंद्र चावरे, पोकोन/शेख इंसान शेख इजाज, पोकोन/रमेश सूर्यवंशी, पोकोन भाऊसाहेब राठौड़, पोकोन अपराध के अरुण साखरे वज़ीराबाद पुलिस स्टेशन की जांच टीम। थाने के रिकॉर्ड पर अपराधियों की सूची तैयार करें और उनकी जांच करें। पुलिस थानां क्षेत्र में लगातार गश्त करते रहे ऐसा कहा था, उसी समय उन्हें एक गुप्त मुखबिर से विश्वसनीय खबर मिली कि रिकॉर्ड पर अपराधी, प्रेमसिंह धरमसिंह रामगड़िया, उम्र 22 वर्ष, शिखरघाट बेरोजगार , मुदखेड जिला नांदेड़ बाफना रोड पर बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर कमर में ग्रामीण पिस्तौल लगाकर खड़ा है।

ऐसी सूचना पाकर नमुद पुलिस अंमलदार ने उसे पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली तो तलाशी में एक ग्रामीण पिस्तौल बरामद हुआ. जब उससे उसके पास मौजूद मोटरसाइकिल के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह चोरी की है. उससे और अधिक विश्वास में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि चोरी की दो और पैशन प्रो मोटरसाइकिल घर पर है, इसलिए दो मोटरसाइकिल शिखरघाट स्थित उसके आवास से बरामद की गयी. इस बात की पुष्टि हो गई है कि उक्त दोनों मोटरसाइकिलें चोरी की हैं।

इस मामले में पोहेको दत्ताराम जाधव की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस स्टेशन वजीराबाद, नांदेड़ में आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और सपोनी दत्तात्रेय मंताले उक्त अपराध की जांच कर रहे हैं। अवैध हथियार रखने और मोटर वाहन चोरी के मामले में उक्त अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए वरिष्ठों ने पुलिस अधिकारियों और प्रवर्तकों की प्रशंसा की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post