आसमानी संकट से फिर किसानों को पहुंचा भारी नुकसान..!


नांदेड|
मराठवाडा में कई इलाके में ओले के साथ तुफानी बारिश हुई जिससे किसानों को भारी नुकसान सहेना  पडा है.तारीख 26 और 27 तारीख को नांदेड़ जिले में तूफानी हवाओं और बिजली की कडकडाहट से बारिश होणे के कारण किसानों को फिर से खरीफ और रबी फसलों में भारी नुकसान हुआ है और बलिराजा हताश हो गए हैं। अब सही मायने में सरकार को बलिराजा को बच्चाने के साथ इस संकट से बाहर निकालने के लिए ठोस कदम उठाने और पर्याप्त मदद करने की जरूरत है।


नांदेड़ जिले के साथ किनवट, माहुर, हिमायतनगर, भोकर, अर्धापूर आदि इलाकों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हो रही है। इस बारिश से रबी की ज्वार, चना, गेहूं, प्याज, और सब्जी की फसल को भारी नुकसान हुआ है. इस बेमौसम बारिश से किसान बड़ी मुसीबत में आया है. पहले कि किसान खरीप में हुई तुफानी बारिश से हताश हुआ था, अब बेमोसमी बारिश बरसने के कारण उन किसानों पर भी बड़ा संकट आ गया है जिनके पास कपास, तुवर समेत कुछ किसानों के खेतों में फेलो के बगीचे हैं।


विग डॉ - तीन दिनो से मौसम में बदलावं अणे के कारण तेज हवा के कारण कई घरों की छतें उड़ गईं और कुछ जगहों पर पेड़ उखड़ गए. जिला परिसर में जहां-जहां पानी, कीचड़ और गंदगी का साम्राज्य बना है वहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आज तीसरे दिन भी आसमान में बादल छाए हुए हैं, इससे नागरिकों के स्वास्थ्य पर असर पड़ने की आशंका बढ़ गई है. किसान और आम लोग डरे हुए हैं क्योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मराठवाड़ा में फिर से बेमौसम बारिश होने की संभावना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post