इस्लापुर वन विभागने अवैध रूप से प्राप्त 15 नग कट साइज सागौन की लकड़ी सामान जब्त


नांदेड, एम अनिलकुमार|
नांदेड जिले के किनवट तहसील में अनेवाले सर्कल इस्लापुर में युवराज फर्नीचर मार्ट की दुकान में अवैध कट साइज सागी सामान पाए जाने पर इस्लापुर वन विभागने अवैध रूप से प्राप्त 15 नग कट साइज सागौन की लकड़ी सामान जब्त किया है, जिसकी अनुमानित कीमत 15000 रुपए है। इस कारवाई सें अवैद्य फर्निचर का व्यापार करणे वाले में खलबली मची है।


किनवट तहसील के युवराज फर्नीचर मार्ट इस्लापुर की एक दुकान में सागौन कट साइज का सामान होने की गुप्त जानकारी  वनविभाग को मिली, जैसे ही वनपाल वीएस गुड्डे को खबर मिली,  तब वनपाल गुद्दे ने इसकी जानकारी वरिष्ठ वन परिक्षेत्र अधिकारी सचिन ढनगे और उपवन संरक्षक केशव वावले को दी। इसके बाद उंनोणे छापा मारा और 15 हजार 898 हजार रुपए की अवैध सागौन जप्त की, अवैद्य सागवान अपनी दुकान में रखकर व्यापार करनेवाला खैरगांव तालुका हिमायतनगर निवासी योगेश काशीराम राठौड़ के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।


यह कार्रवाई 28 नवंबर 2023 को दोपहर बारह बजे के बीच की गई, और आगे की जांच फॉरेस्टर गुद्दे द्वारा की जा रही है । इस कार्रवाई के दौरान वनपाल वीएस गुद्दे, वनरक्षक कृष्णा घायाल, चालक उत्तम जाधव, कानबा गोरे, उत्तम श्रीरामे शंकर जाधव उपस्थित थे, अगर इस प्रकार का बिना अनुमती वाला लाकडी का व्यापार कोई करता है तो उनपे फॉरेस्ट के नियमानुसार कारवाई होगी इस बात को ध्यान में रखना चाहीये ऐसी चेतावणी फॉरेस्ट के वरिष्ठ अधिकारी ने दि।


Post a Comment

Previous Post Next Post